• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Buxar
  • Arrah’s Radha Kumari And Khagaria’s Karan Became Bihar Keshari, Wrestlers From 38 Districts Participated

बक्सरएक घंटा पहले

आरा की राधा कुमारी और खगड़िया के करण बने बिहार केशरी

बक्सर के चौसा में आयोजित “कौन बनेगा बिहार केशरी” 2022 बिहार कुश्ती संघ भारतीय पद्धति के तत्वावधान में कुश्ती प्रतियोगिता का निर्णय बुधवार की रात 11 बजे सम्पन्न हुआ ।महिला पहलवानों में आरा की रहने वाली बिहार केशरी राधा कुमारी को चुना गया। बिहार कुमारी बेगूसराय की जुली कुमारी बनी। वहीं बिहार किशोरी के रूप में आरा की अन्नू कुमारी को चुना गया। पुरूष में बिहार केशरी खगड़िया के करण कुमार को चुना गया। वहीं अपनी पहलवानी कला से दर्शकों को मुग्ध करने वाले खगड़िया के प्रिंस कुमार बिहार कुमार से नवाजे गये। सभी पहलवानों को पूर्व मंत्री ददन पहलवान ने गदा देकर सम्मानित किया।

पूर्व मंत्री ददन पहलवान ने किया सम्मानित

दूसरी बार हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

2022 में दूसरी बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।बिहार कुश्ती संघ भारतीय पद्धति के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार यादव की देखरेख में बुधवार की दोपहर में प्रारम्भ हुई यह कुश्ती देर रात 11बजे तक चली।इस कुश्ती चैंपियनशिप में बिहार के सभी 38 जिले के पुरुष और महिला पहलवानों ने शिरकत करते हुए अखाड़े में अपनी कला कौशल और दमखम का प्रदर्शन कर लोगों की खूब वाहवाही बटोरी।इस चैम्पियनशिप में बिहार केशरी,बिहार कुमार और बिहार किशोर का खिताब हासिल करने के लिए भी महिला और पुरुष पहलवानों के बीच खूब उत्साह दिखाई दे रहा था।

महिला और पुरुष पहलवानों ने लिया भाग

इस अवसर पर सीनियर स्टेट चैंपियनशिप कुश्ती प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें महिला और पुरुष पहलवानों ने भाग लिया। सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में भी 75 किलोग्राम भार पर सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में भोजपुर के राजवीर सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि कटिहार के प्रिंस यादव दूसरे स्थान पर रहे। 62 किलोग्राम भार में भोजपुर की राधा को गोल्ड मेडल मिला।द्वितीय स्थान पर पटना की प्रियंका कुमारी और तीसरे स्थान पर सहरसा की प्राची कुमारी रही। 68 किलोग्राम भार वर्ग में प्रीति कुमारी सहरसा प्रथम रही। 56 किलोग्राम भार वर्ग में जूही कुमारी बेगूसराय प्रथम और पटना की साध्वी कुमारी द्वितीय स्थान पर रही। वहीं 52 किलोग्राम भार वर्ग में बेगूसराय की शबनम को प्रथम, भोजपुर के अर्चना कुमारी आर्या को दूसरा,अनु कुमारी यादव को तृतीय-पायल कुमारी पटना को तृतीय स्थान मिला। वहीं 48 किलोग्राम भार वर्ग में पटना की धनवंती को प्रथम, बक्सर की अंतिमा को दूसरा, पटना की कोमल और बक्सर की अमृता कुमारी तृतीय रही।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: