• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Piling For Ashok Rajpath Double Decker Elevated Road From Khuda Baksh Library To PMCH From Next Month

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अंत में पीरबहोर थाना अाैर गांधी मैदान के बीच होगा निर्माण कार्य

अशोक राजपथ पर डबल डेकर एलिवेटेड रोड के निर्माण काे लेकर अगले महीने से खुदाबख्श लाइब्रेरी से पीएमसीएच के बीच पाइलिंग हाेगी। खुदाबख्श लाइब्रेरी को बचाने के लिए राेड के एलाइनमेंट में बदलाव किया गया है। यह लाइब्रेरी पुरानी और ऐतिहासिक है। इसको बचाने के लिए कई संगठनों द्वारा मुहिम चलाई गई थी। इसके बाद पुल निर्माण निगम ने डबल डेकर रोड के एलाइनमेंट में थोड़ा बदलाव किया है। इस हिस्से में पायलिंग हाेने के बाद पीरबहोर थाना और गांधी मैदान के बीच हाेगी। सबसे पहले खजांची रोड से साइंस कॉलेज के बीच 800 मीटर में पाइलिंग हाे रही थी।

इसके पूरा होने के बाद अब दोनों ओर सर्विस रोड चालू करने की तैयारी चल रही है। अभी एक लेन बंद होने के कारण एक ही लेन से दोनों तरफ की ट्रैफिक चल रही है। इस कारण जाम लगने की समस्या हो रही है। इस एलिवेटेड रोड के लिए कुल 64 पायाें का निर्माण हाेना है। सभी पायाें का निर्माण होने के बाद स्पैन चढ़ाए जाएंगे। 422 करोड़ की लागत से बनने वाले डबल डेकर एलिवेटेड रोड को जनवरी 2025 तक चालू करने का लक्ष्य है।

पटना विवि के कुछ भवन टूटेंगे, नया बनाने के लिए मिलेंगे 650 करोड़ रुपए
डबल डेकर रोड के एलाइनमेंट में पटना विवि की जमीन आ रही है। इसमें 1271 वर्गमीटर में भवन है। इन भवन को तोड़कर नया भवन बनाने के लिए पुल निर्माण निगम द्वारा पटना विवि को 650 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसमें बीएन कॉलेज, बीएन कॉलेज हॉस्टल, पटना कॉलेज, इंडियन बैक का हिस्सा तोड़ा जाना है।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: