• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • Clouds Will Remain In The Sky For The Next Five Days, Today 3 Mm Of Rain Is Expected, The Temperature Will Reach 37 Degrees

सीतामढ़ी3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आसमान में छाए हल्के काले बादल।

  • आज 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पूरवा हवा चलेगी, गर्मी से लोगाें को मिलेगी राहत

मानसून कमजोर होने के कारण खरीफ फसल प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को आसमान में बादल की लुकाछिपी होती रही। इसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि शाम को बादल घिर आने एवं पूरबा हवा चलने से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में आसमान में बादल छाये रहेंगे। जबकि तापमान 37 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को 3 एमएम बारिश होने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पूरबा हवा चलेगी। जिससे गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। न्यूनतम सापेक्षिक आर्द्रता 40 प्रतिशत व अधिकतम 70 प्रतिशत रहेगी। जबकि रविवार को 6 मिमी, सोमवार को 5 मिमि बारिश होने की संभावना बताया गया है। वहीं आगामी 9 एवं 10 अगस्त को बारिश की संभावना नगण्य बताया गया है।

किसानों को प्रकाश प्रपंश के उपयोग का सुझाव

मौसम को देखते हुए किसानों को कीट से फसलो के बचाव के लिए प्रकाश प्रपंश का उपयोग करने की सलाह दी गई है। इसके लिए एक प्लास्टिक के टब में पानी और थोड़ा कीटनाशक दवाई मिलाकर एक बल्व जलाकर रात में खेत के बीच में छोड़ने की सलाह दी गई है। ताकि प्रकाश से कीट आकर्षित होकर उसी घोल में गिरकर मर जाएंगे। वैज्ञानिकों ने बताया कि पूर्व से बोई अरहर की फसलों में निकौनी व छटनी का कार्य करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: