• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Gold Worth One Crore Was Blown Away From Patna Junction By The Interstate Gang, The Clue To Reach The Kingpin Became Bullet Captured In CCTV

पटना4 घंटे पहलेलेखक: मो. सिकन्दर

  • कॉपी लिंक

चोरी के समय जंक्शन के बाहर बुलेट पर सरगना मनोज था।

पटना जंक्शन से कामाख्या एक्सप्रेस से एक करोड़ के सोने-चांदी की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्य समेत 3 काराेबारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य सोने-चांदी और आभूषण चुराते और ये कारोबारी उसे खरीदकर बाजार में खपाते थे। रेल पुलिस की टीम ने मंगलवार को पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस ने इनसे 18 लाख नकद, करीब 9 भर साेना, सवा किलाे चांदी, 10 माेबाइल, एक बुलेट, 14 ट्राॅली व 4 पिट्ठू बैग के साथ ही गहना ताैलने का एक वेट मशीन भी बरामद किया है।

गिरफ्तार लोगों में गिरोह के सरगना मनाेज मंडल व संताेष पांडेय के अलावा उमेश कामत, श्रवण कुमार, माेनू मिश्रा व शशि सिंह और चाेरी के आभूषण के खरीदार आनंद पवन, अरविंद कुमार और भाेला दास गुप्ता शामिल हैं। दरअसल 10 नवंबर काे पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक से कामख्या एक्स्प्रेस से राजस्थान के काराेबारी मनाेज कुमार जैन का एक कराेड़ का साेना व 2 लाख कैश चाेरी हुआ था, इसी मामले में पुलिस जांच में जुटी थी। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना मनोज ढाई लाख की बुलेट से चलता था।

कारोबारी की ट्रॉली चुराकर लाते गिरोह के सदस्य।

कारोबारी की ट्रॉली चुराकर लाते गिरोह के सदस्य।

गिरोह के काम करने का तरीका -एसी बोगी में महिलाओं पर नजर उड़ा लिया।

गिरोह का सरगना मनाेज उस दिन स्टेशन के बाहर बुलेट लेकर खड़ा था। उमेश, संताेष और शशि तीनाें प्लेटफार्म पर आए थे। मनाेज जैन की दाेनाें ट्राॅली लेकर वे बाहर निकल गए। दाेनाें वहां से पटना सिटी के मीना बाजार के पास पहुंचे वहां दाेनाें ट्राॅली खाेली। फिर एक-दाे दिन बाद गहनों को 34 लाख में बेच दिया।

सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी
केस दर्ज हाेने के बाद डीएसपी सुशांत के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। फुटेज में एक उजले रंग का शर्ट पहने हुए व्यक्ति ट्राॅली बैग लेकर जाता दिख रहा है। महावीर मंदिर के पास वही लाल रंग की बुलेट से जाता दिखा। उसके अलावा तीन और संदिग्ध दिखे। सभी सुटेड-बुटेड थे। पुलिस को बुलेट का नंबर स्पष्ट कहीं नहीं दिखा।

बुलेट बना पुलिस के लिए तुरुप का पत्ता
बुलेट नई थी। पुलिस काे शक हाे गया कि यह सर्विस सेंटर में जरूर गई हाेगी। पुलिस ने जब कई सर्विस सेंटरों को खंगाला और वहां बुलेट पर सवार व्यक्ति की तस्वीर दिखाई तो एक मैकेनिक ने उसे पहचाना। वहीं से बुलेट का रजिस्ट्रेशन नंबर मिला। इसी आधार पर मनाेज और उमेश काे पुलिस ने पकड़ा फिर उनकी निशानदेही पर रेल पुलिस ने अन्य चाेराें और खरीदाराें काे दबाेच लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

By bihardelegation21

Chandan kumar patel (BA) , I am not social worker I am Social Media Worker.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik? Ariana Grande Net Income आलिया भट्ट कितना कमाती है Aalia Bhath Earning
दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी होगी और स्ट्रोंग पॉलीथीन’ जैसी साड़ी पहनकर Alia Bhatt ने बिखेरा जलवा बनने वाली है बाहुबली 3 सुपरहिट’ ही नहीं…’सुपर फिट’ भी है ख़ेसारी लाल किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी कौन हैं Khesari Lal Yadav की एक्ट्रेस Neha Malik?
%d bloggers like this: